लंदन, सिंगापुर में कार्यालय खोलेगा येस बैंक

भाषा | मुंबई Apr 20, 2018 01:56 PM IST

निजी क्षेत्र के येस बैंक को सिंगापुर और लंदन में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की अनुमति भारतीय रिजर्व बैंक से मिल गई है। इससे बैंक इन जगहों पर भारतीय समुदाय के कारोबार और अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मदद करने पाएगा। बैंक ने लंदन और सिंगापुर में प्रतिनिधि कार्यालय खोलने की घोषणा ऐसे समय में की गई है जबकि पंजाब नैशनल बैंक में करीब 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद अधिकतर सरकारी बैंक अपने विदेश कारोबार की समीक्षा कर रहे हैं।

धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अपनी विदेशी शाखाओं को बंद करने या उनका एकीकरण करने का निर्देश दिया है। वहीं रिजर्व बैंक ने ऋण गारंटी पत्र (लेटर ऑफ अंडरटेकिंग) को प्रतिबंधित कर दिया है। बैंक के बयान में कहा गया है कि येस बैंक की अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी में यह नए अध्याय होंगे।

इससे पहले बैंक का एक प्रतिनिधि कार्यालय आबूधाबी में और एक शाखा गांधीनगर की गिफ्ट सिटी में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र में भी है। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी राणा कपूर ने कहा, 'यह हमें प्रवासी भारतीय समुदाय के लिए हमारी वित्तीय सेवाओं को विविधीकृत और विस्तारित करने में मदद करेगा।'

कीवर्ड Yes Bank, London, SIngapur, trade, loan,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक