ग्राहकों का भरोसा तोडऩे के लिए मांगते हैं माफी: एप्पल

एजेंसियां | नई दिल्ली/सान फ्रांसिस्को Dec 29, 2017 01:14 PM IST

आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एपल ने सार्वजनिक माफी मांगी है। साथ ही कंपनी ने अपने कुछ हैंडसेटों की बैटरी को रियायती कीमत पर बदलने का भी विकल्प दिया है। एपल की ओर से यह जवाब उसके कई आईफोन ग्राहकों द्वारा नाराजगी जाहिर किए जाने और कईयों के कानूनी वाद दायर किए जाने के बाद सामने आया है। बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद यह चिंता उपजी है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके।

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने ग्राहकों को दिए जवाब में कहा, हम जानते हैं कि आपमें से कुछ को लगता है कि एपल ने भरोसा तोड़ा है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें तब तक इस्तेमाल कर सकें। हमें गर्व है कि एपल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका मूल्य भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक बना रहता है।  

एपल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी। इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी। यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी इन फोनों के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भी लाएगी ताकि उसके ग्राहकों को सुविधा हो सके।

कीवर्ड apple, iphone, old model, slow, battery, trust, एपल, आईफोन, माफी, हैंडसेट, बैटरी,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक