परिचालन के विस्तार में 500 करोड़ रुपये निवेश करेगी हीरो इलेक्ट्रिक

भाषा | नई दिल्ली Feb 02, 2018 06:14 PM IST

हीरो इलेक्ट्रिक ने आज कहा कि उसकी अगले पांच साल में 500 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना है। कंपनी इस निवेश से अपनी विनिर्माण क्षमताओं तथा अनुसंधान व विकास बुनियादी ढांचे का विस्तार करेगी। हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी। कंपनी इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन खंड में प्रमुख है और उसकी इस साल दक्षिण भारत में नया विनिर्माण कारखाना लगाने की योजना है।

इसके साथ ही कंपनी अपने लुधियाना कारखाने की विनिर्माण क्षमता अगले साल बढ़ाएगी ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों की उत्पादन क्षमता बढ़ाई जा सके। फिलहाल इस कारखाने की क्षमता 40,000 इकाई सालाना है। मुंजाल ने कहा, हमारी इस साल दक्षिण भारत में एक कारखाना लगाने की योजना है। यह एक तरह की असेंबली इकाई होगी जिसकी क्षमता लुधियाना के कारखाने की तुलना में तीन गुना होगी।

इन सब विनिर्माण गतिविधियों के साथ हमारी अगले पांच साल में लगभग 500 करोड़ रुपये निवेश की योजना है। कंपनी ने 2016-17 में लगभग 15,000 इकाई वाहन बेचे। मौजूदा वित्त वर्ष में वह 26,000 से अधिक वाहन पहले ही बेच चुकी है। मुंजाल ने कहा कि कंपनी अगले वित्त वर्ष में 75,000 इकाई की बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रही है। उन्होंने कहा, 2023 तक हम पांच लाख इकाई सालाना बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

कीवर्ड परिचालन, विस्तार, कंपनी, विनिर्माण क्षमता, अनुसंधान, हीरो इलेक्ट्रिक,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक