एयर एशिया के सीईओ पर मामला दर्ज

अरिंदम मजूमदार | नई दिल्ली May 30, 2018 10:10 AM IST

सीईओ टोनी फर्नांडिस सहित कंपनी के शीर्ष अधिकारियों पर सरकारी अधिकारियों को रिश्वत देने का आरोप
मामला 5/20 नियम के कथित उल्लंघन से जुड़ा

टाटा संस और विमानन कंपनी एयर एशिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने झटका दिया है। सीबीआई ने सरकारी अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप में कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन अधिकारियों पर देश में विमानन कानून में बदलाव के लिए रिश्वत देने का आरोप है।

सीबीआई ने इस बारे में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में सीबीआई ने आर वेंकटरामन और एयर एशिया समूह के मुख्य कार्याधिकारी टोनी फ र्नांडिस को नामजद किया है। अधिकारियों ने बताया कि यह मामला अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन का लाइसेंस पाने के लिए कंपनी के अधिकारियों द्वारा 5/20 नियम के कथित उल्लंघन से जुड़ा है। इसके अलावा इसमें विदेशी निवेश संवद्र्घन बोर्ड (एफआईपीबी) के नियमों के उल्लंघन का मामला भी शामिल है।

विमानन क्षेत्र में 5/20 के नियम के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ान परिचालन के लिए कंपनी के लिए 5 साल का अनुभव और 20 विमानों का बेड़ा होना अनिवार्य है। एयर एशिया मलेशिया के समूह सीईओ एंटनी फ्रांसिस टोनी फ र्नांडिस के अलावा ट्रेवल फूड के मालिक सुनील कपूर, एयर एशिया के निदेशक आर वेंकटरामन, विमानन सलाहकार दीपक तलवार, सिंगापुर की एसएनआर ट्रेडिंग के निदेशक राजेंद्र दुबे और अज्ञात सरकारी कर्मचारियों के नाम भी प्राथमिकी में शामिल हैं।

कीवर्ड CBI, air asia, tata sons, सीबीआई, केंद्रीय जांच ब्यूरो, एयर एशिया,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक