इलेक्ट्रोस्टील के लिए 5,320 करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान करेगी वेदांता

भाषा | नई दिल्ली May 30, 2018 04:14 PM IST

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने वेदांता लि. को इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स के अधिग्रहण के लिए ऋणदाताओं को 5,320 करोड़ रुपये के अग्रिम भुगतान की अनुमति दे दी है। हालांकि दो सदस्यीय पीठ ने यह भी कहा कि भुगतान रेनेसां स्टील द्वारा वेदांता की बोली को चुनौती देने वाली याचिका के नतीजे पर निर्भर करेगा।

एनसीएलएटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अगुवाई वाली पीठ ने कहा, 'इसके लंबित रहने तक संबंधित पक्ष मंजूरशुदा निपटान योजना के अनुरूप काम कर सकते हैं और निपटान आवेदक इस अपील के आदेश के अनुरूप ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) के पास अग्रिम राशि जमा कर सकते हैं।' पीठ ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि रेनेसां स्टील इस मामले में जीत जाती है, तो सीओसी को वेदांता का पैसा लौटाना होगा। अपीलीय न्यायाधिकरण ने रेनेसां स्टील की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा है।

इससे पहले 17 मई को एनसीएलएटी ने रेनेसां स्टील की कर्ज के बोझ से दबी इलेक्ट्रोस्टील के लिए वेदांता की बोली को चुनौती देने वाली याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार किया था। रेनेसां स्टील के निपटान आवेदन को इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स की ऋणदाताओं की समिति ने खारिज कर दिया था। इससे पहले एक मई को एनसीएलएटी ने कर्ज के बोझ से दबी कंपनी की वेदांता को बिक्री के मामले में यथास्थिति कायम रखने का निर्देश दिया था।

कीवर्ड रेनेसां स्टील, electrosteel, vedanta, NCLT, राष्ट्रीय कंपनी कानून पंचाट, एनसीएलटी, इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स, वेदांत,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक