ताज मानसिंह की नीलामी अधर में

बीएस संवाददाता | नई दिल्ली Mar 06, 2018 11:08 PM IST

देश की राजधानी में स्थित प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल ताज मानसिंह की नीलामी करने की एनडीएमसी की योजना चौथी बार टल गई है। संभावित बोलीकर्ताओं की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब नगर निकाय और नीलामी सलाहकार एसबीआई कैप्स ने अभी तक नहीं दिए हैं। अब इस होटल की नीलामी 7 मार्च को नहीं होगी। इस कवायद की अगली तिथि के बारे में कोई जानकारी नहीं है। नीलामी मूल रूप से 30 जनवरी को होनी थी और पहली बार इसकी तिथि बदलकर 7 फरवरी और उसके बाद 21 फरवरी और फिर इसे बढ़ाकर 7 मार्च किया गया था।

एनडीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि अब 7 मार्च को नीलामी नहीं होगी, अगली तिथि के बारे में जल्द फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसबीआई कैप्स संभावित बोलीकर्ताओं की ओर से उठाए गए सवालों केमामले को देख रही है। उन्होंने यह साफ नहीं किया कि देरी की अहम वजह क्या है। इस नीलामी का आयोजन करा रहे एमएसटीसी पोर्टल पर अभी भी नीलामी की तिथि 7 मार्च दिखाई गई है। 


आतिथ्य सत्कार कंपनियां इस होटल की बोली के विकल्पों का मूल्यांकन कर रही हैं और इस समय ताज मानसिंह चला रही कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी को नीलामी की के लिए कोई समय सीमा नहीं बताई गई है। एक प्रमुख हॉस्पिटलिटी कंपनी के अधिकारी ने कहा- जनवरी में संभावित बोलीकर्ताओं ने जो सवाल उठाए थे, उन मसलों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। जब तक स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता, नीलामी की अगली तिथि के बारे मेंं भी फैसला नहीं हो सकता है। 

नीलामी के संभावित बोलीकर्ताओं ने कुछ सवाल उठाए हैं, जिसका एनडीएमसी ने संतोषजनक जवाब और स्पष्टीकरण नहीं दिया है। इसमें से एक मसला उन शर्तों को लेकर है, जिनके तहत ढांचे में बदलाव या उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता है। इस प्रावधान से नए मालिक को आग और सुरक्षा सहित तमाम मंजूरियां लेने में मुश्किलें आ सकती हैं। यह मंजूरियां एनडीएमसी के दायरे से बाहर हैं।
कीवर्ड राजधानी, पांच सितारा होटल, ताज मानसिंह, नीलामी,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक