लुधियाना को 398 करोड़ मूल्य की परियोजनाओं की सौगात

बीएस संवाददाता | लुधियाना Mar 11, 2018 10:32 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज लुधियाना को 398.12 करोड़ रुपये मूल्य की परियोजनाओं की सौगात दी। इन परियोजनाओं से शहर में अधोसंरचना विकास में खासी मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने शहर के अपने दौरे में कुल 7 बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने दूसरे 'मेगा जॉब फेयर' में युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए। 

 

मुख्यमंत्री ने क्रियान्वयन शुरू करने के लिए तीन स्थानों पर पांच परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने आश्वस्त किया कि शहर में विकास कार्य उनकी सरकार की प्राथमिकता में हमेशा रहेंगे। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के लिए रकम की कमी कभी महसूस नहीं होने दी जाएगी। राज्य सरकार के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग आदि के कार्य प्रगति पर है। एलईडी परियोजनाओं के तहत मौजूदा 105,000 लाइटें बदली जाएंगी और उनकी जगह नई लगाई लगाई जाएंगी। यह कार्य इस महीने के अंत में शुरू होगा और दिसंबर अंत तक पूरा हो जाएगा। प्रवक्ता ने कहा कि सरब नगर बाजार की रीट्रोफिटिंग के लिए निविदाएं आमंत्रित किए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। शेष परियोजनाओं के लिए निविदाएं पहले ही आमंत्रित की जा चुकी हैं। 

राज्य सरकार जल आपूर्ति प्रणाली में भी सुधार करेगी। मौजूदा प्रणाली में मीटर की व्यवस्था नहीं है और उपभोक्ताओं से सपाट दरों पर शुल्क वसूले जाते हैं।
कीवर्ड पंजाब, मुख्यमंत्री, कैप्टन अमरिंदर सिंह, लुधियाना, परियोजना, शहर, अधोसंरचना विकास,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक