होम » International
«वापस

विमान फिसलने से नेपाल का इकलौता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बंद

भाषा | काठमांडू Apr 20, 2018 01:43 PM IST

नेपाल के इकलौते अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को रनवे पर एक विमान के रनवे पर फिसलने के बाद बंद कर दिया गया है। यह विमान कल रात 139 यात्रियों को लेकर कुआलालंपुर के लिए उड़ान भर रहा था जब यह घटना हुई। द काठमांडो पोस्ट की खबर के अनुसार इस घटना के बाद काठमांडो स्थित त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बंद करना पड़ा है।

मालिंडो एयर के इस विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत कुल 139 यात्री सवार थे। घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हवाईअड्डे के महाप्रबंधक राजकुमार क्षेत्री ने कैप्टन के हवाले से कहा , विमान के कैप्टन ने आखिरी समय में उड़ान को रद्द कर दिया जब उसने कॉकपिट के भीतर मॉनिटर पर कुछ गड़बड़ी देखी। क्षेत्री ने कहा कि विमान को उस समय तत्काल रोका नहीं जा सका क्योंकि वह उड़ान भरने वाली तेज रफ्तार में था। ऐसे में उसने दिशा बदल ली और रनवे के दक्षिण में 50 मीटर दूर जाकर घास के मैदान में रुक गया।

इस घटना के बाद रनवे को बंद कर दिया गया। हालांकि विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है लेकिन उसका अगला पहिया कीचड़ में फंस गया। रपट के अनुसार इस घटना से घरेलू उड़ानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा लेकिन सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए रनवे को बंद कर दिया गया है। तीन साल पहले 2015 में एक तुर्की एयरलाइन के एक विमान की लैंडिंग के दौरान भी रनवे पर कुछ घटना हुई थी जिसके बाद हवाईअड्डा चार दिन के लिए बंद रहा था।

कीवर्ड International Airport, Nepal, close, काठमांडू, द काठमांडो पोस्ट,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक