एस्कॉट्र्स ने दिखाया पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर

भाषा |  Sep 06, 2017 10:08 PM IST

इंजीनियरिंग समेत कृषि उपकरण बनाने वाली कंपनी एस्कॉर्ट्स लिमिटेड ने निर्यात एवं घरेलू बाजार के लिए देश के पहले इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर समेत ट्रैक्टरों की पूरी नई शृंखला बुधवार को यहां प्रदर्शित की। कंपनी ने इसके अलावा अपने फ्लैगशिप ब्रांड फार्मट्रैक और पावरट्रैक के तहत घरेलू बाजार एवं निर्यात के लिए 22 हॉर्सपावर से 90 हॉर्सपावर ट्रैक्टरों की श्रेणी का भी विस्तार किया। ये ट्रैक्टर यूरोप एवं अमेरिका के चार स्तरीय उत्सर्जन मानकों के अनुकूल हैं।
 
कंपनी ने न्यू एस्कॉर्ट्स ट्रैक्टर सीरीज (नेट्स) श्रेणी के तहत अधिक क्षमता वाले ट्रैक्टर भी पेश किए। इनमें 22 से 30 हॉर्सपावर क्षमता वाले कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर, धान तथा अन्य फसलों के अनुकूल उपकरणों के परिचालन में सक्षम क्रॉसओवर ट्रैक्टर्स, चालकों की सहूलियत के लिए केबिन वाले ट्रैक्टर्स भी शामिल हैं, जिन्हें  अमेरिका, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका और आसियान देशों के उपभोक्ताओं को ध्यान में रख पेश किया गया। 
 
इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को बाजार में कब उतारा जाएगा, यह आने वाले समय में तय होगा जबकि अन्य ट्रैक्टरों को अगले साल की दूसरी छमाही में बाजार में उतार दिया जाएगा। कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार चेयरमैन राजन नंदा ने इस मौके पर कहा, एस्कॉर्ट्स वैश्विक बाजार के लिए उत्पाद विकसित करने के बदलाव वाले और उपभोक्ताओं के लिए प्रतिस्पर्धी एवं आकर्षक गुणवत्ता वाले उत्पाद पेश करने के दौर से गुजर रही है। 
कीवर्ड escort, electric, tractor,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक