हैदराबाद में एमेजॉन का सबसे बड़ा आपूर्ति केंद्र

बीएस संवाददाता | हैदराबाद Sep 07, 2017 09:58 PM IST

त्योहारी सीजन से पहले अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन ने आज जीएमआर एयरपोर्ट सिटी हैदराबाद में देश के सबसे बड़े आपूर्ति केंद्र की शुरुआत की। नए केंद्र में 4 लाख वर्गफुट कार्पेट एरिया और भंडारण के लिए करीब 21 लाख वर्गफुट जगह है। तेलंगाना में यह एमेजॉन का पांचवां केंद्र है और इस तरह से कंपनी ने भंडारण के लिए 33 लाख वर्गफुट जगह बना ली है ताकि क्षेत्र में ग्राहकों को तेजी से सामान की डिलिवरी की जा सके। मई में कंपनी ने कहा था कि वह आगामी महीनों में देश में 41 केंद्रों के जरिए भंडारण के लिए जगह दोगुनी कर 1.3 करोड़ वर्गफुट तक पहुंचा देगी। 
 
टिकाऊ उपभोक्ता सामान, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, मोबाइल फोन आदि की ऑनलाइन बिक्री के अलावा कंपनी ने इस साल देश के 20 से ज्यादा शहरों में किराना के सामानों की बिक्री का विस्तार किया है। ऐसे केंद्र का आकार न्यूनतम 15,000 वर्गफुट के कारपेट एरिया से शुरू होता है और अधिकतम 4 लाख वर्गफुट तक जाता है। 
एमेजॉन इंडिया के उपाध्यक्ष (ग्राहक आपूर्ति) अखिल सक्सेना ने कहा, हमारा इरादा भारत में खरीदारी व बिक्री के तरीके में बदलाव लाने का है। हम लगातार बुनियादी ढांचा व डिलिवरी नेटवर्क में निवेश कर रहे हैं ताकि ग्राहकों को तेजी से डिलिवरी हो सके और ग्राहक व विक्रेता दोनों को बेहतर अनुभव दिलाने का भी है। 
कीवर्ड e commerce, amazon, sale,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक