रपट गए एडीएजी की फर्मों के शेयर

बीएस संवाददाता | मुंबई Nov 15, 2017 09:46 PM IST

अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) द्वारा ब्याज भुगतान में चूक करने का असर समूह की कंपनियों के शेयरों पर भी दिखा। निवेशकों में घबराहट बढऩे से समूह की सात सूचीबद्घ कंपनियों के शेयर भाव में आज 7 से 12 फीसदी तक गिरावट आई। आरकॉम अपने 2020 में परिवक्व होने वाले डॉलर बॉन्ड पर ब्याज भुगतान में विफल रही है, जिससे इस महीने कंपनी का शेयर करीब 41 फीसदी तक टूट गया जबकि इस साल उसमें करीब 70 फीसदी की गिरावट आई है। किसी समय देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रही आरकॉम 49,000 करोड़ रुपये के कर्ज से जूझ रही है और उसकी आय में भी भारी गिरावट आई है।
 
स्वतंत्र शोध विश्लेषक एसपी तुलस्यान ने कहा, 'फिलहाल कंपनी में समाधान के कोई संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। संपत्तियों में गिरावट आ रही है और कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा है।' उन्होंने कहा कि आरकॉम के चूक करने से निवेशकों की धारणा समूह की सभी कंपनियों के प्रति नकारात्मक हो रही है। हालांकि कर्ज का मामला केवल आरकॉम से ही जुड़ा नहीं है बल्कि समूह की अन्य कंपनियों पर भी कर्ज बढ़ रहा है।
 
बुधवार को रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के शेयर में 9.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और इस महीने उसमें 17 फीसदी तक की गिरावट आई है। रिलायंस कैपिटल में 10.2 फीसदी की गिरावट आई और इस माह इसका शेयर 27 फीसदी तक लुढ़क चुका है। हाल में सूचीबद्घ रिलायंस निप्पॉन ऐसेट मैनेजमेंट का शेयर 7 फीसदी फिसलकर आईपीओ के निर्गम मूल्य से भी नीचे आ गया।
कीवर्ड share, market, sensex, बीएसई, कंपनी, शेयर,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक