कृषि के लिए स्टार्टअप को जोड़ेगा मुरुगप्पा समूह

टी ई नरसिम्हन और गिरीश बाबू | चेन्नई Dec 25, 2017 09:38 PM IST

मुरुगप्पा समूह अपने कृषि कारोबार को मजबूत बनाने के लिए स्टार्टअप को जोडऩे की योजना बना रहा है। यह पहले से ही अपने उर्वरक कारोबार और गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) के लिए स्टार्टअप के साथ काम कर रहा है। समूह की उर्वरक कंपनी कोरोमंडल इंटरनैशनल मिट्टी की मैपिंग व किसानों को सलाह देने के लिए कृषि क्षेत्र में ड्रोन के साथ काम कर रही है। यह कंपनी के खुदरा केंद्र से जुड़ी हुई है। कंपनी ने हैदराबाद की तकनीकी कंपनी सायंट के साथ गठजोड़ किया है।
 
मुरुगप्पा समूह की एनबीएफसी इकाई चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट ऐंड फाइनैंस कंपनी लिमिटेड (चोला) ने व्हाइट डेटा सिस्टम्स की बहुलांश हिस्सेदारी ली है, जो ऑनलाइन लॉजिस्टिक्स सॉल्युशन प्रदाता आई-रोड्स का परिचालन करती है। मुरुगप्पा समूह के कार्यकारी चेयरमैन ए वेलायन ने बिजनेस स्टैंडर्ड से कहा, कृषि क्षेत्र में हम कई लोगों से बातचीत कर रहे हैं जिनके पास ऐप है, जो किसानों की मदद करेगी। 
 
इलेक्ट्रिक वाहन के लिए आपूर्ति
 
नई तकनीक पर समूह के कामकाज के तहत इसकी इकाई कार्बोरंडम यूनिवर्सल अपने क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रही है और इलेक्ट्रोमिनरल्स में नए मैटीरियल लाने की कोशिश कर रही है, जो उत्पादों की नई शृंखला के लिए नया आधार तैयार करेगी।
कीवर्ड agri, farmer, Murugappa Group,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक