बुकिंग डॉट कॉम से जुड़े फ्लिपकार्ट के दिग्गज

अलनूर पीरमोहम्मद | बेंगलूरु Apr 13, 2018 09:47 PM IST

बुकिंग डॉट कॉम ने देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के उपाध्यक्ष (प्रॉडक्ट मैनेजमेंट) राम पापटला को अपनी तरफ खींच लिया  है। कंपनी ने वैश्विक तकनीकी भूमिका के निर्वहन के लिए उनकी नियुक्ति की है।  पापटला बुकिंग डॉट कॉम की एक नई इकाई का नेतृत्व करेंगे जो अपने ग्राहकों को कमरों की बुकिंग के अलावा यात्रा अनुभव भी प्रदान करेगी। फ्लिपकार्ट से उनका इस्तीफा ऐसे समय में हुआ है जब दिग्गज खुदरा कंपनी वॉलमार्ट और एमेजॉन कंपनी में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदने की दौड़ में शामिल हैं।

 
अपनी नई भूमिका के लिए पापटला एम्सटर्डम रवाना होंगे जहां बुकिंग डॉट कॉम का मुख्यालय है। वहां वह कंपनी की शेष प्रौद्योगिकी टीम के साथ काम करेंगे। पापटला ने बिजनेस स्टैडर्ड से इसकी पुष्टिï करते हुए कहा कि वह बुकिंग डॉट कॉम में उपाध्यक्ष (वैश्विक अनुभव) का पदभार संभालेंगे। हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई विशेष खुलासा नहीं किया। फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने भी पापटला के इस्तीफे की पुष्टिï करते हुए कहा कि इस भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी में आज उनके कार्यकाल का अंतिम दिन था।
 
फ्लिपकार्ट में अपने दो साल सात महीने के कार्यकाल से पहले पापटला एमेजॉन में बतौर निदेशक (उत्पाद प्रबंधन एवं विपणन) कार्यरत थे। इसके अलावा वह दिग्गज वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में भी काम कर चुके हैं। माइक्रोसॉफ्ट में वह करीब 15 वर्षों तक विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे जबकि अपने कार्यकाल के अंत में वह भारत में कंपनी के अनुसंधान एवं विकास (आरऐंडडी) केंद्र में कार्यरत थे। पापटला ने कहा, 'यह करियर का एक अच्छा अवसर है जिसकी मुझे हमेशा से तलाश थी। फ्लिपकार्ट की टीम अब काफी अच्छी है और हमने काफी दमदार लोगों को नियुक्त किया था। इसलिए मैं एक अच्छे मोड़ पर उस टीम को अलविदा कर रहा हूं। फ्लिपकार्ट ने मुझे कुछ नया करने के लिए तैयार किया।' बुकिंग डॉट कॉम का बाजार पूंजीकरण करीब 100 अरब डॉलर है और वह विश्व की शीर्ष ऑनलाइन होटल बुकिंग कंपनियों में शामिल है।
कीवर्ड e commerce, फ्लिपकार्ट booking,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक