टीसीएस देगी हर शेयर पर एक बोनस शेयर

बीएस संवाददाता | बेंगलूरु/मुंबई Apr 19, 2018 09:36 PM IST

देश की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने बीते वित्त वर्ष जनवरी-मार्च तिमाही में शानदार नतीजों की घोषणा की। कंपनी का यह नतीजा पिछली 14 तिमाहियों में सबसे बेहतर है। डॉलर मद में कंपनी की आय में वृद्घि दो अंक में रही, वहीं प्रबंधन ने आने वाली तिमाहियों में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई।

इस बीच कंपनी के निदेशक मंडल ने शेयरधारकों को एक पर एक के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की है।  चौथी तिमाही में कंपनी का शुद्घ मुनाफा और आय बाजार की उम्मीदों से बेहतर रहा लेकिन मुद्रा में उतार-चढ़ाव की वजह से मार्जिन उम्मीद से थोड़ा कम रहा।

31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में टीसीएस का शुद्घ मुनाफा सालाना आधार पर 4.47 फीसदी बढ़कर 69 अरब रुपये रहा, तिमाही आधार पर इसमें 5.71 फीसदी की वृद्घि दर्ज की गई।

समीक्षाधीन तिमाही में टीसीएस की आय 8.2 फीसदी बढ़कर 320.75 अरब रुपये रही। टीसीएस के मुख्य कार्याधिकारी एवं प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा कि सभी उद्योग खंडों में डिजिटल की भारी मांग तथा बड़े बदलाव वाले करार हासिल होने की वजह से चौथी तिमाही हाल के वर्षों में हमारी सबसे अच्छी तिमाही रही है। इससे हम नए वित्त वर्ष की शुरुआत विश्वास के साथ कर सकेंगे।

पूरे वित्त वर्ष में टीसीएस का शुद्घ मुनाफा 1.76 फीसदी घटकर 258 अरब रुपये रहा, वहीं आय 4.4 फीसदी बढ़कर 1231 अरब रुपये रही।

कीवर्ड IT, TCS, share, market, sensex, बीएसई, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, कंपनी, शेयर,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक