बोलीदाताओं के लिए हो समान अवसर

अनीश फडणीस और सोहिनी दास | मुंबई/अहमदाबाद Apr 29, 2018 09:55 PM IST

हीरो एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल के ताजा निर्णय की आलोचना करते हुए कहा है कि सभी बोलीदाताओं को समान अवसर दिया जाना चाहिए। निदेशक मंडल 10 मई को आयोजित अपनी बैठक में किसी एक निवेश का चयन करेगा और इसके लिए बोली जमा कराने की समय-सीमा को बढ़ाकर 1 मई कर दिया गया है। फोर्टिस ने यह भी कहा है कि 1 मई तक प्राप्त बोलियों के आधार पर टीपीजी के निवेश वाली मणिपाल हॉस्पिटल्स को अपनी बोली में संशोधन करने के लिए 6 मई तक का अवसर है। फोर्टिस ने कहा है कि यह मणिपाल-टीपीजी कंसोर्टियम के 'दायित्व' के अनुसार है।

 
इस अस्पताल शृंखला में 15 अरब रुपये के निवेश की पेशकश करने वाले हीरो एंटरप्राइजेज और बर्मन परिवार के समूह ने फोर्टिस बोर्ड के इस निर्णय का विरोध किया है। हीरो एंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल ने कहा, 'हम यह जानकर आश्चर्यचकित हैं क्योंकि हमें लगा था कि अंतिम बोली जमा कराई जा चुकी है और अब केवल बेहतरीन पेशकश की समीक्षा एवं चयन की प्रक्रिया चल रही है। हमारा मानना है कि बिना किसी भेदभाव और अनुचित फायदे के सभी बोलीदाताओं को समान अवसर दिया जाना चाहिए।'
 
मुंजाल ने एक बयान में कहा, 'हालांकि हम अभी भी फोर्टिस बोर्ड की इस पहल का स्वागत करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वह हमारे ऊपर भरोसा दिखाएंगे और बेहतरीन बोली चुनेंगे ताकि इस प्रतिष्ठिïत कंपनी की तत्काल वित्तीय जरूरतें पूरी हो सके।' भसीन ऐंड कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर ललित भसीन और पीडब्यूसी के पूर्व चेयरमैन एवं सीईओ दीपक कपूर के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ सलाहकार समिति की बैठक 8 मई को होगी जिसमें प्राप्त सभी बोलियों पर विचार किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि समिति कई दौर की बैठक कर सकती है। शुक्रवार की बैठक में फोर्टिस बोर्ड ने शुभलक्ष्मी चक्रवर्ती, रवि राजगोपाल और इंद्रजीत बनर्जी को स्वतंत्र निदेशक बनाने की मंजूरी दी थी। ये नियुक्तियां 12 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले जुपिटर इंडिया फंड और ईस्ट ब्रिज कैपिटल मास्टर फंड की सिफारिश पर की गई हैं।
कीवर्ड fortis, hospital, health,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक