बकरीद पर दे सकेंगे ऑनलाइन कुर्बानी

बीएस संवाददाता | लखनऊ Aug 25, 2017 09:48 PM IST

तकनीक के इस दौर में अब बकरीद की कुर्बानी भी ऑनलाइन होगी। उत्तर प्रदेश में इसकी पहली बार शुरुआत होने जा रही है। इस साल बकरीद के मौके पर लोग फोन से कुर्बानी की बुकिंग कर सकेंगे। देश में पहली बार बरेली में ऑनलाइन कुर्बानी की शुरुआत होगी। पिछले दिनों बरेली में ही देश का सबसे अत्याधुनिक सरकारी बूचडख़ाना भी खोला गया है।
ऑनलाइन कुर्बानी की शुरुआत बरेली नगर निगम की सार्वजनिक-निजी साझेदारी (पीपीपी) के तहत चलने वाली मारिया फ्रोजन फूड कंपनी ने की है। इसके लिए कंपनी की ओर से टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। टोल-फ्री नंबर पर फोन कर कंपनी के बैंक खाते समेत कुर्बानी से संबंधित जानकारी हासिल की जा सकती है।
मारिया फ्रोजन के  चेयरमैन हाजी शकील कुरैशी ने बताया कि बैंक खाते में कुर्बानी करने वालों को रकम जमा करनी होगी। इसके बाद ईद-उल-जुहा (बकरीद) पर निजी कंपनी में उलेमा की मौजूदगी में कुर्बानी कराने वाले के नाम से भैंस-भैंसा और बकरे की कुर्बानी दी जाएगी। अगर संबंधित व्यक्ति कुर्बानी का मांस घर ले जाना चाहे तो उसका भी इंतजाम है। कुर्बानी के मांस को गरीब और जरूरतमंदों में बांटने के इच्छुक हैं तो कंपनी के लोग मांस भी बांट देंगे। बकरे की कुर्बानी के लिए पूरी कीमत जमा करनी होगी। लेकिन भैंस और भैंसे की कुर्बानी एक साथ सात लोग दे सकते हैं। एक हिस्से की लागत तीन से चार हजार रुपये तक होगी।

कीवर्ड UP, बकरीद, ऑनलाइन कुर्बानी,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक