मनमानी, वादाखिलाफी हुई तो बिल्डरों पर फौजदारी मुकदमे

बीएस संवाददाता | लखनऊ Sep 12, 2017 09:43 PM IST

राष्टï्रीय राजधानी क्षेत्र, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद सहित उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में बिल्डरों की मनमानी व वादाखिलाफी से परेशान निवेशकों को प्रदेश की योगी सरकार राहत देगी। वादाखिलाफी करने वाले बिल्डरों पर रेरा के अलावा अब फौजदारी मुकदमे के साथ कार्रवाई होगी।
बिल्डरों से परेशान निवेशकों को फ्लैट दिलाने के मुद्दे को लेकर मंगलवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठक बुलाई गई। इस बैठक में योगी सरकार के नगर विकास और कैबिनेट मंत्री सुरेश खना, औद्योगिक विकास सतीश महाना एवं गन्ना राज्यमंत्री सुरेश राणा शामिल हुए। बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा के अधिकारियों के अलावा बिल्डरों के प्रतिनिधि भी शामिल थे। इस दौरान मंत्री सुरेश खन्ना ने बिल्डरों को समझाते हुए निवेशकों को फ्लैट देने की बात कही। उन्होंने ये भी कहा कि निवेशकों को फ्लैट नहीं दिए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
सुरेश खन्ना ने कहा कि नोएडा और गाजियाबाद में जहां खरीदार के साथ बड़ी समस्या खड़ी हो रही है, वहीं लखनऊ और कानपुर में भी निवेशक परेशान हैं। उन्होंने कहा कि 1 लाख से ज़्यादा खरीदारों को फ्लैट नहीं नही मिल पा रहे हैं। खन्ना ने यह भी कहा कि निवेशकों का हित सर्वोपरि है। ऐसे में जो बिल्डर सहयोग नहीं देंगे उनके खिलाफ कार्रवाई  की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सहयोग न करने वाले बिल्डरों के खिलाफ आर्थिक और फौजदारी कार्रवाई की जाएगी। जिसमें रेरा ही नहीं, आईपीसी  के तहत भी कार्रवाई होगी।

कीवर्ड UP, RERA, builders,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक