जालंधर के लिए 363.43 करोड़ की योजनाएं

बीएस संवाददाता | जालंधर Oct 26, 2017 10:00 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निकाय चुनावों के मद्देनजर जालंधर में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 363.43 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जालंधर आए कैप्टन सिंह ने साथ ही एशियाई विकास बैंक (एडीबी) की 1,000 करोड़ रुपये की पेयजल परियोजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एडीबी 3 करोड़ रुपये की लागत से इस परियोजना का व्यावहारिक अध्ययन कर रहा है। इस परियोजना के पूरा होने के बाद जालंधर सहित राज्य के सभी प्रमुख शहरों में पेयजल की समस्या खत्म हो जाएगी।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के सामने वित्तीय संकट है लेकिन इससे राज्य के किसी भी क्षेत्र के विकास में बाधा नहीं आएगी और उनकी सरकार कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए हर वादे को पूरा करेगी। जालंधर के लिए एक के बाद एक कई योजनाओं की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के काम में तेजी लाने के लिए 50 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। 
 
इसके साथ ही शहर में सड़क और नाले बनाने तथा स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए 42.43 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इसी तरह अमृत योजना के तहत विभिन्न कामों के लिए 190 करोड़ रुपये दिए गए हैं। इसमें से 150 करोड़ रुपये 100 एमएलडी के सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के उन्नयन पर और 40 करोड़ रुपये जल आपूर्ति व्यवस्था को मजबूत करने में खर्च किए जाएंगे। 
कीवर्ड jalandhar, projects, panjab, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक