आईआईटी खडग़पुर : क्वांटीफाई अव्वल

विनय उमरजी | अहमदाबाद Dec 07, 2017 09:39 PM IST

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खडग़पुर में सबसे ज्यादा 34 नौकरियों की पेशकश प्रमुख कृत्रिम खुफिया (एआई) कंपनी क्वांटीफाई ने की है। क्वांटीफाई के बाद इंटेल ने 33 पेशकश की है, जो आईआईटी खडग़पुर में ज्यादा नौकरियों की पेशकश करने वाली दूसरी कंपनी है। आईआईटी खडगपुर की प्लेसमेंट टीम ने कहा है कि पिछले 6 दिन में इंस्टीट्यूट मेंं कुल 887 नौकरियों की पेशकश की गई है। 

 
वहीं दूसरी तरफ आईआईटी रुड़की में पहले 5 दिन के दौरान नौकरियों की कुल पेशकश में इस बाद 40 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल पहले 5 दिन में आईआईटी रुड़की में जहां 431 नौकरियों की पेशकश की गई थी, वहीं इस साल की समान ïअवधि में 601 पेशकश आई हैं।  अगर हम कंपनियों के हिसाब से देखें तो आईआईटी रुड़की मेंं 134 कंपनियां पहले 5 दिन में भर्ती करने पहुंचीं, जो पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा हैं। 
 
आईआईटी मद्रास मेंं 4 दिन पूरे होने पर 144 कंपनियों ने 540 से ज्यादा नौकरियोंं की पेशकश इस साल की है, जबकि पिछले साल की समान अवधि मेंं 122 कंपनियों ने 493 नौकरियों की पेशकश की थी। पहले 4 दिन में पिछले साल की तुलना मेंं अंतरराष्ट्रीय नौकरियोंं की पेशकश मेंं 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कुल मिलाकर आईआईटी मद्रास में कुल पंजीकृत अभ्यर्थियों में से पहले 4 दिन में करीब 52 प्रतिशत को नौकरी मिल गई है, जो पिछले साल की समान अवधि के 42 प्रतिशत की तुलना में ज्यादा है।  आईआईटी खडग़पुर मेंं नौकरियों की पेशकश करने वाली प्रमुख कंपनियों में ईएक्सएल सर्विजेज, इंटेल, एडोब सिस्टम्स, बर्कलेज (पुणे), सिटी (पुणे), गोल्डमैन सैक्स, मेंटर ग्राफिक्स, मर्करी जापान, क्वालकॉम, एसएपी लैब्स, सैमसंग और ओयो रूम्स प्रमुख हैं. आने वाले सप्ताह में आईआईटी खडगपुर मेंं 50 और कंपनियों के पहुंचने की संभावना है। 
कीवर्ड IIT kharagpur, jobs,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक