तूफान ने फिर मचाई उत्तर प्रदेश में तबाही

बीएस संवाददाता | लखनऊ May 10, 2018 10:20 PM IST

उत्तर प्रदेश में बुधवार की रात आए आंधी-तूफान ने खासा नुकसान पहुंचाया है। इटावा, आगरा और इनके आसपास के जिलों पर एक बार फिर तूफान की सबसे अधिक मार पड़ी है। बुधवार रात तेज अंधड़, पानी और तूफान में 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब दर्जन भर लोग घायल हुए हैं।  

राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में आई आंधी से आम की फसल को नुकसान पहुंचा है। बागवानों का कहना है कि आंधी के चलते करीब 20 फीसदी आम की फसल चौपट हो गई। 

मुख्यमंत्री ने प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से काम करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर काम करने और पीडि़तों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाने का निर्देश दिया। योगी ने जिलाधिकारियों को राहत और पुनर्वास कार्यों के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तूफान से हुए नुकसान का आकलन करते हुए क्षतिग्रस्त अवस्थापना सुविधाओं की मरम्मत का कार्य जल्द शुरू किया जाए। 

इस भीषण तूफान से पेड़ एवं दीवार गिरने से इटावा, आगरा, अलीगढ़, कानपुर देहात, मथुरा आदि जिलों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। इटावा से मिली जानकारी के अनुसार आंधी-तूफान से जसवंतनगर तहसील में एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इससे पहले आंधी-तूफान ने भारी तबाही मचाई थी।
कीवर्ड उत्तर प्रदेश, इटावा, आगरा, अंधड़, पानी,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक