बंगाल में चुनावी हिंसा, 8 की मौत

एजेंसियां | कोलकाता May 14, 2018 10:12 PM IST

पश्चिम बंगाल में आज एक चरण में हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में अभी तक कम से कम 8 लोग मारे गए हैं जबकि 43 घायल हुए हैं। इस हिंसा के बीच राज्य में करीब 73 फीसदी मतदान हुआ है।  उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद और दक्षिणी दिनाजपुर जिलों में व्यापक सुरक्षा इंतजाम के बावजूद सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी दलों के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल और पड़ोसी राज्यों से 60,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 
 
राज्य चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि छह लोगों के मारे जाने की खबर है। उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के सुजापुर गांव में मतदान केंद्र के पास एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुर्शिदाबाद से भारतीय जनता पार्टी के नेता सुभाष मंडल ने दावा किया कि मारा गया व्यक्ति उनकी पार्टी का कार्यकर्ता है। उन्होंने बताया कि दक्षिण दिनाजपुर जिले के तपन इलाके में बम हमले में एक व्यक्ति के मारे जाने और चार लोगों के घायल होने की सूचना है। नदिया के नकाशापारा में एक मतदान केंद्र के बाहर झड़प में एक अन्य व्यक्ति की जान चली गई। जिले के शांतिपुर इलाके में एक अन्य व्यक्ति की मौत की खबर है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उत्तर 24 परगना के अमडंगा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के बाहर बम फेंके जाने पर एक माकपा समर्थक मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। दक्षिण 24 परगना के कुलताली में एक मतदान केंद्र के बाहर बम हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 
 
चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि आज अपराह्न एक बजे तक 41.5 प्रतिशत मतदान हुआ है।  सूत्रों ने बताया कि उत्तर बंगाल में कूचबिहार जिले के दिनहाटा इलाके में एक मतदान केंद्र के बाहर दो समूहों के बीच झड़पों में मतदाताओं समेत कम से कम 15 लोग घायल हो गए। मतदाताओं ने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि ईस्ट मिदनापुर जिले के नंदीग्राम इलाके में मतदान केन्द्र के बाहर दो समूहों के बीच हुई झड़प में 15 लोग घायल हो गए हैं। 
कीवर्ड west bengal, election,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक