पालघर सीट पर भाजपा-शिवसेना में सीधी टक्कर

सुशील मिश्र | मुंबई May 21, 2018 09:47 PM IST

मुंबई से सटे पालघर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव दिलचस्प हो गया है। इस उप-चुनाव को सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना दोनों ने अपनी साख का प्रश्न बना लिया है। अगले साल आम चुनाव से पहले इस उप-चुनाव की अहमियत खासी बढ़ गई है।  कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी दौड़ में पीछे नजर नहीं आ रही हैं। चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने अपने धुरंधर प्रचारकों की झड़ी लगा दी है। इस सीट पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चुनाव प्रचार करेंगे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की भी पालघर में चुनावी सभा होगी।   

 

मुंबई भाजपा के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने बताया कि योगी आदित्यनाथ 23 तारीख को पालघर में शाम 6 बजे चुनाव सभा संबोधित करेंगे। मिश्र ने कहा कि यह चुनाव विधारधारा का है और योगी इसे मजबूत करने यहां आ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि पालघर में शिवसेना का कोई जनाधार नहीं है।  शिवसेना 23 और 25 मई को ठाकरे की रैलियां आयोजित करेगी। शिवसेना नेता विनय शुक्ला ने कहा कि अगर भाजपा के अनुसार शिवसेना का पालघर में आधार नहीं है तो वह आदित्यनाथ को क्यों चुनाव प्रचार के लिए आमंत्रित कर रही है। उन्होंने तंज कसा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने बूते एक चुनाव भी नहीं जीत सकते, इसलिए दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुला रहे हैं। 

 

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि दो भगवा दल अपने सामने हैं, इसलिए हिंदु मतों का विभाजन तय है। उनके अनुसार इसका सीधा लाभ कांग्रेस और राकांपा को मिल सकता है। फिलहाल पालघर सीट पर भाजपा और शिवसेना में सीधा मुकाबला देखा जा रहा है। 
कीवर्ड mumbai, palghar, election,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक