'किसानों पर ध्यान नहीं दे रही पंजाब सरकार'

बीएस संवाददाता | जालंधर May 21, 2018 09:48 PM IST

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार पर कथित तौर पर खरबूजा किसानों की दुर्दशा पर ध्यान नहींं देने का आरोप लगाया है।  बादल ने कहा कि बेमौसम बारिश और आंधी से हजारों खरबूजा किसानों की फसलें बर्बाद हो गईं, लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें सहारा देने के लिए कुछ नहीं किया है। बादल ने राज्य सरकार से सवाल किया कि फसल को हुए नुकसान की समीक्षा के लिए गिरदावरी क्यों नहीं कराई गई है।   बादल ने प्रभावित खरबूजा किसानों से बातचीत भी की। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकर बड़ा आश्चर्य हुआ कि राज्य सरकार ने नुकसान की खबर होने के बाद भी गिरदावरी का आदेश नहीं दिया। 

 

उन्होंने राज्य सरकार से प्रभावित किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार हमेशा किसानों की अनेदखी करती आई है और यह कोई नई बात नहीं है। बादल ने कहा कि अकाली दल-भाजपा सरकार के समय कपास किसानों को 600 करोड़ रुपये मुआवजा दिया गया था, लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने पिछले साल मालवा के कपास किसानों को उनकी फसल बर्बाद होने पर एक पैसा तक नहीं दिया। 

 

चंडीगढ़-दिल्ली लाइन पर जल्द दौड़ेगी तेजस

 

चंडीगढ़-दिल्ली रेलखंड पर अब 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लोग यात्रा कर पाएंगे। कपूरथला रेल कोच फैक्टरी के महाप्रबंधक सत्य प्रकाश त्रिवेदी ने कहा कि अगले दो दिनों में तेजस एक्सप्रेस के 19 डिब्बे तैयार हो जाएंगे। त्रिवेदी ने बताया कि ये डिब्बे उत्तर रेलवे को सौंप दिए जाएंगे और रेलवे बोर्ड तेजस एक्सप्रेस के परिचालन की तिथि और तारीख तय करेगा। 
कीवर्ड panjab, farmer,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक