दिल्ली में ई-वे पर असमंजस

बीएस संवाददाता | नई दिल्ली May 31, 2018 09:55 PM IST

पसोपेश में कारोबारी

दिल्ली के कारोबारी राज्य के अंदर (इंट्रा स्टेट) ई-वे बिल पर अस्पष्टता को लेकर परेशानी में है। कारोबारी पसोपेश में है कि देशभर में 1 जून से प्रस्तावित यह बिल दिल्ली के अंदर लागू होगा या नहीं। दरअसल, दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कारोबारियों को दिल्ली के अंदर माल की आवाजाही पर ई-वे बिल लागू न करने का भरोसा दे चुके हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने 3 जून से इसे अनिवार्य रूप से लागू करने के निर्देश राज्यों के जीएसटी आयुक्तों को दे दिए हैं।

दिल्ली केमिकल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता कहते हैं कि जीएसटी परिषद के निर्णय के मुताबिक 1 जून से देशभर में राज्यों के अंदर ई-वे बिल लागू होना है। लिहाजा, आज इस बिल से राहत का अंतिम दिन है। हालांकि हाल में केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को इसे 3 जून से अनिवार्य रूप से लागू करने को कहा गया है। 

गुप्ता ने कहा दिल्ली के कारोबारी इस बिल पर अस्पष्टïता के चलते तनाव में हैं। क्योंकि सिसोदिया इसे लागू न करने का वादा कर चुके हैं, जबकि केंद्र इसे राज्यों के लिए भी 3 जून से अनिवार्य कर रही है।  चैंबर ऑफ ट्रेड ऐंड इंडस्ट्री के संयोजक हेमंत गुप्ता ने कहा कि कारोबारी इसे लेकर चिंतित हैं कि राज्य के अंदर ई-वे बिल लागू होगा या नहीं। अगर हुआ तो 1 जून से या 3 जून से या किसी और तारीख से। एकदम से इसे लागू करने की अधिसूचना जारी होने पर कारोबारियों को इसका पालन करने में कठिनाई आएगी।
कीवर्ड e way bill, GST, वस्तु एवं सेवा कर, जीएसटी,

  
X

शेयर बॉक्स

पर्मलिंक